TetraLogical

Léonie Watson नामांकन कथन

W3C एक लघु से मध्यम उद्योग (SME) बनने जा रहा है। UK और यूरोप में SME शब्द का उपयोग ऐसे संगठनों का वर्णन करने के लिए किया जाता है जिनमें 250 से कम कर्मचारी हों और €50 मिलियन या उससे कम का टर्नओवर हो। W3C एक गैर-लाभकारी संगठन के रूप में 501 (C) (3) स्टेटस के लिए फाइल करने का भी इरादा रखता है।

यह जरूरी है कि W3C के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में, SME और गैर-लाभकारी संगठन, दोनों के अनुभव वाले लोग शामिल हों। यह भी महत्वपूर्ण है कि W3C बोर्ड में कम सदस्य वाले संगठनों का प्रतिनिधित्व हो।

मैं 2009 से दो SME (Nomensa और TPG) का निदेशक रहा हूं, और अब मैं एक तीसरे SME (TetraLogical) का संस्थापक और मालिक हूं। तीनों संगठन W3C के सदस्य हैं।

Nomensa एक "बूटस्ट्रैप स्टार्टअप" था जो सीड फंडिंग, प्राइवेट इक्विटी या वेंचर कैपिटल के लाभ के बिना एक सफल एजेंसी बन गई। जब मैंने इसे 2013 में छोड़ा, तब इसमें लगभग 40 कर्मचारी थे और अनेक मिलियन पाउंड का टर्नओवर था। Nomensa में निदेशक के रूप में मैंने फाइनैन्शियल प्लैनिंग और अकाउंटेबिलिटी, मानव संसाधन नीति, लीगल ड्यू डिलिजेन्स, रिस्क अनैलिसिस और संगठनात्मक लचीलेपन का अनुभव प्राप्त किया।

TPG, अब TPGi, एक एक्सेसिबिलिटी एजेंसी है जिसका हैडक्वार्टर अमेरिका में है और इसकी टीमें UK, यूरोप, एशिया और ऑस्ट्रेलेशिया में स्थित हैं। इसे 2017 में एक निवेश कंपनी द्वारा अधिग्रहित कर लिया गया था, और जब मैंने 2019 की शुरुआत में इसे छोड़ा, तब तक इसमें लगभग 35 कर्मचारी थे और इसका वार्षिक टर्नओवर W3C के आसपास था। TPG में निदेशक के रूप में मैंने अंतरराष्ट्रीय रोज़गार कान्ट्रैक्ट, बहु-सांस्कृतिक मानव संसाधन नीति, और विविध प्रकार के सटेक्होल्डरों के साथ सहमति तक पहुंचने का अनुभव प्राप्त किया।

मैंने 2019 में बिना फंडिंग या निवेश के TetraLogical की स्थापना की। वर्तमान में हमारे पास 9 कर्मचारी हैं (जल्द ही 10 होने वाले हैं), और पिछले साल हमने पहली बार £1 मिलियन से अधिक का वार्षिक टर्नओवर हासिल किया। TetraLogical में निदेशक के रूप में मैंने SME चलाने के हर पहलू का अनुभव हासिल किया है - जिसमें कैशफ्लो, पेरोल, बेनेफिट्स और पेंशन, बीमा पॉलिसियां, नौकरी का विवरण, रीक्रूटमेंट, कर्मचारी प्रबंधन, कमर्शियल कान्ट्रैक्ट निगोशीऐशन, आपरेशनल रिज़र्व और गुड गवर्नेंस शामिल हैं।

मैं 2005 से 2010 तक एक गैर-लाभकारी संगठन (the British Computer Association of the Blind (BCAB)) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में भी शामिल था, और तब से 2014 तक इसका अध्यक्ष भी रहा। BCAB में निदेशक और अध्यक्ष होने के दौरान मैंने गैर-लाभकारी संगठनों के लिए प्रासंगिक कानूनों, नीतियों व फिडूशीएरी जिम्मेदारियों का अनुभव हासिल किया, और साथ ही वोलंटीयर वर्कफोर्स के प्रबंधन, और सीमित धन और संसाधनों के साथ परिणाम प्राप्त करने का भी अनुभव हासिल किया।

मैंने 2016 से W3C Advisory Board में भी काम किया है, जिसका मतलब है कि मुझे हर उस चीज़ की विस्तृत जानकारी है जिसने हमें इस मुकाम तक पहुँचाया है - और वह सब कुछ जो किया जाना अभी बाकी है!

दूसरे शब्दों में, मैंने W3C जैसे संगठनों के बोर्ड में 15 वर्षों से अधिक समय तक काम किया है। मैं चुनौतियों को समझता हूं और समाधानों को भी पहचानता हूं, क्योंकि मैंने ऐसा बार-बार किया है।

सबसे बढ़कर, मैं कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हूं जो बोर्ड के सभी सदस्यों के लिए आवश्यक है क्योंकि मुझे W3C के भविष्य में विश्वास है।