TetraLogical

Léonie Watson नामांकन कथन

जब मैंने 2022 में बोर्ड ऑफ डाइरेक्टर्स के चुनाव के लिए अपना नॉमिनेशन स्टेटमैंट लिखा, तो W3C बदलाव की कगार पर खड़ा था। W3C एक छोटे उद्योग से एक मध्यम उद्योग (SME) में बदलने वाला था और इसे अभी तक एक गैर-लाभकारी संगठन के रूप में 501(c)(3) का दर्जा नहीं दिया गया था। उस समय मैंने अपना नॉमिनेशन स्टेटमैंट इन शब्दों के साथ खत्म किया था:

"मैंने 15 साल से अधिक समय तक W3C जैसे संगठनों के बोर्ड में काम किया है। मैं चुनौतियों को समझता हूँ और समाधानों को पहचानता हूँ, क्योंकि मैंने यह बार-बार किया है। सबसे बढ़कर, मैं कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हूँ जो बोर्ड के सभी सदस्यों को करने की आवश्यकता होगी क्योंकि मैं W3C के भविष्य में विश्वास रखता हूँ।"

उस वक्त करने के लिए बहुत कुछ था! टीम के साथ काम करते हुए, बोर्ड ने MIT से W3C में संपत्तियों के सफल ट्रांस्फ़र, 501(c)(3) संगठन के रूप में हमारे पंजीकरण, हमारे तीन स्थायी भागीदारों (Keio/WCAP, Beihang, और ERCIM) के साथ समझौतों के गठन और नवीनीकरण, Interim CEO के रूप में Ralph Swick की नियुक्ति, फिर CEO की खोज और Seth Dobbs की CEO के रुप में नियुक्ति, बोर्ड के लिए प्रमुख नीतियों और प्रक्रियाओं का निर्माण, और एक मजबूत परिचालन रिज़र्व सहित वित्तीय स्थिरता की उपलब्धि का निरीक्षण किया।

बोर्ड द्वारा किए गए पहले कामों में से एक था कार्मिक, वित्त और प्रबंधन कमेटीयों को चार्टर करना। Dom Hazael-Massieux और मुझे कार्मिक कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था, और कई डाइरेक्टरों के साथ-साथ कमेटी के स्थायी सदस्यों David Singer, Eric Siow, और Gonzalo Camarillo की मदद से हमने Interim CEO के चयन और नियुक्ति, और नए CEO की खोज और नियुक्ति और W3C उपनियम द्वारा आवश्यक वार्षिक कार्यकारी मुआवजे की पहली समीक्षा का प्रबंधन किया। तब से, हमने CEO के रणनीतिक लक्ष्यों को निर्धारित करने और CEO की वार्षिक प्रदर्शन समीक्षा करने के लिए एक रूपरेखा और प्रक्रिया स्थापित की है, और हम कर्मियों से संबंधित मामलों की निगरानी करने के लिए Seth के साथ काम कर रहे हैं।

किसी भी बोर्ड के लिए यह पहला कार्यकाल सामान्य नहीं था, लेकिन यह सभी के लिए बहुत ही अहम अनुभव था। मुझे खुशी है कि मुझे W3C को उस चुनौतीपूर्ण समय से निकालकर उसकी वर्तमान स्थिरता पर लाने में मदद करने का मौका मिला (और यह करने के लिए मेरी अंदर ताकत थी), और अब मैं उस नींव पर W3C का निर्माण करने में मदद करने के अवसर से उत्साहित हूँ जो भविष्य के लिए एक ऐसे संगठन के रुप में अपना रूपांतर जारी रख रहा है जो हमेशा आगे की सोचता है।

अगर मैं फिर से बोर्ड के लिए चुना जाता हूँ (और अगर नया बोर्ड सहमत होता है), तो मैं कार्मिक कमेटी की सह-अध्यक्षता जारी रखना चाहूँगा। जैसा कि मैंने ज़िक्र किया है, कार्मिक कमेटी ने बहुत कुछ हासिल किया है, लेकिन हमें केवल एक बार अपनी प्रक्रियाओं का इस्तेमाल करने का मौका मिला है, और 25 सितंबर को वर्तमान कार्यकाल समाप्त होने से पहले एक या दो मामलों में भी हम यह मुश्किल से इस्तेमाल कर पाएंगे। बोर्ड ने दस्तावेज तैयार किए हैं जिनमें बताया गया है कि चीजें कैसे काम करती हैं, लेकिन मैं चुने गए नए डाइरेक्टरों को निरंतरता और समर्थन की भावना प्रदान करने के लिए वहां रहना चाहता हूँ, और महज़ दस्तावेजों की ओर इशारा करने और उन्हें शुभकामनाएं देने के बजाय उन्हें कमेटी की प्रक्रियाओं से परिचित कराना चाहता हूँ।

मैं Seth के साथ लगातार काम करने के अवसर का भी स्वागत करूंगा, जिसके अंदर W3C के भविष्य के लिए ज़बरदस्त जोश है। मुझे लगता है कि Seth के नेतृत्व में W3C एक बार फिर कगार पर खड़ा है, लेकिन इस बार यह सकारात्मक बदलाव की कगार पर खड़ा है।

इस चुनाव का परिणाम जो भी हो, मैं अपने साथी डाइरेक्टरों को धन्यवाद देना चाहता हूँ; Chunming Hu, Dominique Hazael-Massieux, Eric Siow, Gonzalo Camarillo, Hongru Zhu, Jun Murai, Koichi Moriyama, Mark Nottingham, Robin Berjon, और खास तौर पर David Singer (अध्यक्ष)। W3C के पहले बोर्ड ऑफ डाइरेक्टर्स में आप सभी के साथ काम करना मेरे लिए सम्मान और सौभाग्य की बात रही है। धन्यवाद।